मुंबई हुई पानी पानी ? मौसम विभाग ने ५ दिनों का जारी किया अलर्ट!रेलवे ट्रैक डूबे,यातायात ठप्प

मुंबई: मुंबई में मुसीबत वाला मॉनसून आ चुका है. मुंबई में मॉनसून ने तय वक्त से एक दिन पहले दस्तक दी है. जोरदार बारिश से ठाणे समेत कई शहरों में सड़के पानी से लबालब हैं. भारी बारिश के पानी में रेलवे ट्रैक डूब गए है. सायन स्टेशन पर तालाब जैसा मंजर है पानी में पटरियां डूबने से ट्रेनों की आवाजाही में मुश्किलों का सामना करना पड़रहा है. ऐसे में लोकल रेलवे सर्विस को सस्पेंड किया गया है. वहीं, मुंबई के ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर भी बारिश का पानी भरने से सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार और जाम लगा है.मध्य रेलवे (Central Railways) के सायन स्टेशन के ट्रैक पर पानी जमा होने के बीच मौसम विभाग (IMD) की चेतावनी को देखते हुए रेलवे प्रशासन अलर्ट पर है.

जलजमाव से कई जगहों पर लंबा जाम लग गया है. मौसम विभाग ने अगले ४८ घंटे के लिए मुम्बई और इसके आस पास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में अगले पांच दिन के लिए अलर्ट जारी किया है.जोरदार बारिश से मुंबई के सायन इलाके में सड़कों पर घुटनों के उपर तक पानी भर गया है. गाड़ियों के पहिए पूरी तरह डूब गए हैं. वहीं, ट्रेनों की पटरियां डूबने से ट्रेनों की आवाजाही में बाधा पहुंची है. कुर्ला और सीएसटी के बीच लोकल सेवा ठप हो गई है. भारी बारिश के कारण सायन समेत बांद्रा, कुर्ला, हिंदमाता और चेंबूर में भी सड़कों पर जलजमाव के हालात हैं.

विभाग ने कल ही बता दिया था कि ९ जून को मुंबई में दक्षिण पश्चिम मॉनसून आ जाएगा. आईएमडी का अनुमान बिल्कुल सटीक साबित हुआ और सुबह से झमाझम बरसकर बादलों ने मुंबई में अपने आने का एलान कर दिया.मुंबई के लिए हर साल मॉनसून की मेहमान नवाज़ी  भारी पड़ती है. आज भी ऐसा ही हुआ. जलभराव के लिए हिंदमाता से फिर वैसी ही तस्वीर आई जैसी हर साल आती है. सड़कें घुटने से ऊपर तक पानी से लबालब हो गईं. बारिश की वजह से वाहनों की रफ्तार रुक गई है. गाड़ियां ब्रेकडाउन हो गई हैं.

मुंबई के गांधी मार्केट इलाके में भी जलजमाव हो गया है. बुधवार सुबह से ही यहां रिमझिम बारिश हो रही है. कोलाबा में ६५.५ एमएम और सांताक्रुज में ५०.४ एमएम बारिश रिकार्ड की गई है. हर साल मुंबई में १० जून को मॉनसून आता है लेकिन इस बार एक दिन पहले आया है और जोरदार तरीके से आया है.