बदले के लिए पसीना बहा रही है टीम इंडिया

 

 

नई दिल्ली। धर्मशाला में श्रीलंका के हाथों करारी हार झेलने के बाद अब टीम इंडिया मोहाली में बदला लेने के लिए बेताब है। भारत और श्रीलंका के बीच कल यानी बुधवार को सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जाना है। यह मुकाबला सुबह साढ़े 11 बजे से शुरू होगा। धर्मशाला में बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम दूसरे वनडे में श्रीलंकाई आक्रमण के खिलाफ नई शुरूआत करने के इरादे से उतरेगी। महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज पिछले मैच में सुरंगा लकमल की गेंदों का सामना नहीं कर सका था। 
धोनी ने 65 रनों की पारी खेल भारत को बेहद शर्मनाक स्थिति में जाने से बचाया था और 100 का आंकड़ा पार कराया था। मोहाली की वातावरण धर्मशाला की तरह बेशक ठंडा न हो, लेकिन इस विकेट पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। ऐसे में इस मैच में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज एक फिर इस विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बेहतरीन रिकॉर्ड रखने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने मैच से पहले नेट्स में खूब पसीना बहाया। गेंदबाजी में हार्दिक पंड्या का खराब फॉर्म चिंता का सबब होगा, जिन्होंने काफी रन लुटाए। जबकि भारत ने सिर्फ 112 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए गेंदबाजी आॅलराउंडर के रूप में चुने गए पंड्या को अगले महीने शुरू हो रहे दौरे से पहले अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। 
टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और पूर्व भारतीय  कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच से पहले जरुरी रणनीतियां बना रहे हैं। पिछले मैच में हार के कारण टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा।