मुंबई: पार्सल में बुलेट और खत, मांगी 5 करोड़ की फिरौती, गिरफ्तार

मुंबई, कांदिवली इलाके में रहनेवाले बिजनसमैन को पार्सल में बुलेट के साथ पांच करोड़ रुपये फिरौती मांगने के ढाई महीने बाद पुलिस ने उनके ही एक रिश्‍तेदार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फिरौती मांगने में सहायता करने के आरोप में एक और शख्स को गिरफ्तार किया है। यह पूरा मामला 27 मई का है। जानकारी के मुताबिक 27 मई को बिजनसमैन के घर पर जब पार्सल पहुंचा तो वह घर पर ही थे। पार्सल में एक बुलेट और एक पत्र था। पत्र पढ़कर बिजनसमैन के होश उड़ गए। इसके बाद विभिन्‍न नंबरों से बिजनसमैन को कई फोन आए और 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई। सीनियर इंस्‍पेक्‍टर नितिन पोंडकुले और इंस्‍पेक्‍टर रवि अदने ने इन फोन कॉल्‍स पर नजर रखी। 

पुलिस अधिकारियों ने पाया कि ज्‍यादातर फोन कॉल्स स्‍ट्रीट वेंडर्स के नंबरों से किए गए थे। जिन स्‍थानों से कॉल की गई थी जांचकर्ताओं ने वहां के सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की। मंगलवार सु‍बह 10 बजे बिजनसमैन को एक और कॉल आई। जांच करने पर पता चला कि यह मुलुंड से की गई है और नंबर एक स्‍नैक वेंडर का है। 

पुलिस ने वेंडर से बात की और कॉल करनेवालों का विवरण लिया। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। स्‍थानीय पुलिस और नागरिकों की मदद से आरोपी को पकड़ लिया गया। आरोपी से पूछताछ के बाद उसके साथी को भी पकड़ लिया। दोनों की पहचान महेश भनुशली और सुरेंद्र यादव के रूप में की गई है। दोनों ही कलवा इलाके के रहने वाले हैं।