ऐक्ट्रेस से रेप का आरोपी बिजनसमैन करता था देह-व्यापार का धंधा

मुंबई 

एक वरिष्ठ अभिनेत्री के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी और यौन शोषणके आरोप में गिरफ्तार किए गए बिजनसमैन के देह-व्यापार से जुड़े होने का खुलासा हुआ। इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट दाखिल की है जिसमें बताया गया है कि मामला 2012 का है। बता दें कि इसी साल ऐक्ट्रेस की शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच के बाद पुलिस ने 400 पन्ने की चार्जशीट तैयार की है। इसमें कई लोगों के बयान दर्ज हैं। इस चार्जशीट में यह भी सामने आया है कि बिजनसमैन ने कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की है जिसमें एक एनआरआई भी शामिल है। आरोप है कि बिजनसमैन एनआरआई के महंगे शौक को पूरा करने जैसे जुआ, होटेल स्टे और डांस बार के लिए उससे पैसे ऐंठता था। आरोपी के चार्टेड अकाउंटेट (सीए) ने पुलिस को उसके संदिग्ध तस्करी के बारे में बताया था। 

सीए ने क्राइम ब्रांच को दिए अपने बयान में बताया, 'अप्रैल 2012 में डायरेक्टोरेट ऑफ रेवन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने आरोपी के कुछ अनगिनत लेन-देन को उजागर करते हुए समन भेजा था जो पंजाब से गोवा तक की महिलाओं की कथित तस्करी से जुड़ा था लेकिन आरोपी खुद कभी एजेंसी के समक्ष कभी पेश नहीं हुआ।' 

अकाउंटेंट ने बताया, 'डीआरआई ने उसके कुछ ट्रांजैक्शन का हवाला देते हुए समन भेजा था। उसकी ओर से मैं उनके ऑफिस गया और वहां मुझे पता चला कि डीआरआई को कथित मानव तस्करी की जानकारी मिल चुकी है।' चार्जशट में डीआरआई जांच के नतीजे या उसकी स्थिति का जिक्र नहीं है। लेकिन कई लोगों के बयान के मद्देनजर कथित धोखाधड़ी के उदाहरण मिले हैं। 

एनआरआई से भी की ठगी 

वरिष्ठ अभिनेत्री के अलावा ब्रिटेन में रहने वाले एक भारतीय मूल के बिजनसमैन ने भी आरोपी द्वारा ठगे जाने का दावा किया। आरोपी ने कथित रूप से एनआरआई को जैकपॉट कहकर संबोधित किया था जिसको उसने 19 करोड़ रुपये की ज्यादा राशि लेकर धोखा दिया। एनआरआई ने अपने बयान में बताया कि आरोपी ने 2008 में उससे उसके फूड बिजनस को बढ़ाने और विरोधियों से उसे बचाने का वादा करते हुए पैसे लिए थे। 

एनआरआई ने आरोपी को कभी बताया था कि वह रतन टाटा का प्रशंसक है। तब आरोपी ने दावा किया था कि उसके बाद टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन की लग्जरी मर्सिडीज कार है। इस पर एनआरआई ने उसे 59 लाख में कार बेचने का ऑफर दिया। आरोपी ने पैसे भी लिए लेकिन कभी कार नहीं दी। 

ऐक्ट्रेस की शिकायत के बाद गिरफ्तार हुआ था आरोपी 

चार्जशीट में आरोपी की पत्नी, मां और ड्राइवर के भी बयान दर्ज है जिसे पिछले महीने ही एक मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट कोर्ट में दायर किया गया। ऐक्ट्रेस के जुहू पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद आरोपी को 22 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। बाद में मामला क्राइम ब्रांच को दे दिया गया था। 

शिकायत के अनुसार, वह अगस्त 2011 में उससे मिली थी। सात साल में दोनों के बीच दोस्ती हो गई और आरोपी ऐक्ट्रेस का बिजनस पार्टनर बन गया। इसके बाद आरोपी ने ऐक्ट्रेस को उनकी प्रॉपर्टी और इंवेस्टमेंट को मैनेज करने का वादा करके करोड़ों रुपये ऐठें। यही नहीं ऐक्ट्रेस ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि आरोपी ने जुलाई 2016 को यौन शोषण भी किया।