11 हत्याओं में शामिल 2 लाख का इनामी गैंगस्टर पवन तोतला गिरफ्तार

हरियाणा : स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 32 मामलों में वांछित हरियाणा के मोस्टवांटेड बदमाश पवन उर्फ तोतला को रोहतक से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से एक पल्सर बाइक बरामद की गई। हरियाणा पुलिस ने तोतला पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है। तोतला पिछले साल से फरार चल रहा था। आरोपी पर हत्या, हत्या के आरोप, लूट और झपटमारी की 32 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। एसटीएफ टीम तोतला को रिमांड पर लेकर सभी मामलों की जांच करेगी। तोतला हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था।

एसटीएफ की रोहतक टीम ने मंगलवार रात को सवा नौ बजे पवन तोतला को रोहतक के गांव ईस्माइला के बस स्टैंड से गिरफ्तार किया। तोतला बाइक से कहीं पर जा रहा था और ऐसे में एसटीएफ की टीम पहले से तोतला का इंतजार कर रही थी। बस स्टैंड के पास से उसे गिरफ्तार किया गया और पूछताछ में इतने मामलों का खुलासा हुआ। हाल ही में तोतला ने गांव कारोर जिला रोहतक में आंनद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एसटीएफ के रिकॉर्ड अनुसार पवन उर्फ तोतला 11 लोगों की हत्या करने में शामिल है। इसके अलावा लूट की 20 वारदातों में शामिल है। दो हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं। तोतला राजू बरसौदी गैंग का शार्प शूटर है। तोतला राजू बरसौदी के कहने पर वारदातों को अंजाम देता था और बड़े ही अलग तरीके से हत्याएं करता था। तोतला ने पूछताछ में बताया कि उसके पिता  दिल्ली पुलिस में हवलदार है। वह मूलरूप से नाहरा गांव जिला सोनीपत का रहने वाला है। सबसे पहले तोतला नरेश सेठी की गैंग में शामिल हुआ था। उसके बाद अनिल छिपी गैंग के संपर्क में था। उसके बाद से राजू बासौदी गैंग का शार्प शूटर बना।  

तोतला चार राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका था। काफी समय से फरार चल रहा था। वह दो वारदातें दिल्ली, एक राजस्थान और हरियाणा में दो दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है। बदमाश तोतला का खौफ चार राज्यों के साथ हरियाणा के आठ जिलों में था। तीन साल से वह अपने साथियों के साथ वारदात पर वारदात कर रहा था, ताकि आतंक पैदा हो सके। वारदात को अंजाम देने के बाद अपने किसी साथी के नाम से फेसबुक बनाकर उसके ऊपर पूरी जानकारी डाल देता था।