सौतेले पिता ने किया बेटियों से रेप,

मुंबई : सौतेली बेटियों से रेप के आरोप में अग्रीपाडा पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। 13 और 15 साल की किशोरियों ने एक एनजीओ की मदद से पुलिस को आपबीती सुनाई। इसके बाद बांद्रा में मजदूरी करने वाले 35 वर्षीय आरोपी सौतेले पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस मामले में दोनों लड़कियों की मां को भी गिरफ्तार कर सकती है। पुलिस के अनुसार, भायखला के अग्रीपाडा इलाके में पीड़िता बहनें परिवार के साथ रहती थीं। उनके पिता की बहुत पहले मौत हो गई थी, तो मां ने दूसरी शादी अंसार माहिमी से कर ली। अग्रीपाड़ा पुलिस के अनुसार, सौतेले पिता अंसार की ज्यादती व शारीरिक शोषण से परेशान होकर दोनों बहनें मुंब्रा स्थित अपने रिश्तेदार के घर रहने चली गईं, जहां एक दिन उन्होंने रिश्तेदार को अपने सौतेले पिता की कारस्तानी बता दी।

रिश्तेदार ने जब यह बात अंसार और उसकी पत्नी को बताई तो उन्होंने ऐसी किसी घटना के होने से इनकार करते हुए पीड़िता पर झूठा आरोप लगाने की बात कही। रिश्तेदार को अंसार और उसकी पत्नी की बातों पर यकीन नहीं हुआ और उन्होंने एक एनजीओ की मदद ली। एनजीओ ने किशोरियों से बात कर घटना की पुष्टि की और अग्रीपाडा पुलिस का रुख किया।

अग्रीपाडा पुलिस ने दोनों बहनों की शिकायत के आधार पर अंसार के खिलाफ बलात्कार, जान से मारने की धमकी और पॉक्सो ऐक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत 11 अक्टूबर को मामला दर्ज किया। पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने की खबर सुनने के बाद आरोपी अंसार भायखला से फरार हो गया। उसके मालाड के कुरार विलेज में छुपकर रहने की सूचना मुखबिरों ने अग्रीपाड़ा पुलिस के पीआई कोलथकर को दी। पुलिस ने एक खास टीम बनाकर कुरार में छापामारी कर आरोपी अंसार को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि अंसार की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में उसकी पत्नी को भी पुलिस गिर‌फ्तार कर सकती है। घटना की जांच अग्रीपाडा पुलिस कर रही है।