संजीव, वो एक्टर जिसके कभी बाल नहीं बिगड़े

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपने काम के जरिए वह हमेशा दर्शकों के दिलों में अमर रहेंगे. संजीव कुमार का वास्तविक नाम हरिहर जेठालाल जरीवाला था और उनका जन्म 9 जुलाई 1938 को सूरत में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड के तमाम रोमांटिक, ड्रामा और थ्रिलर फिल्मों में काम किया लेकिन उनके बारे में फिल्मों के अलावा भी एक चीज मशहूर थी.

ये था उनका हेयर स्टाइल. संजीव कुमार का हेयर स्टाइल काफी अलग था. वह लंबे बाल नहीं रखते थे और न ही उनके बालों में कोई अलग तरह की स्टाइलिंग हुआ करती थी. घनी कलमों वाले संजीव कुमार के बाल काले घने हुआ करते थे और उनकी हेयरस्टाइल अधिकतम फिल्मों में एक जैसी ही रहा करती थी. ये बात उनके फैन्स ने भी नोटिस की थी और कई बार लोग इस पर मजे भी लेते थे.

आज भी ये बात संजीव कुमार के चाहने वालों में काफी मशहूर है कि संजीव चाहे एक्शन कर रहे हों या डांस या कोई और एक्टिविटी, उनके बालों का स्टाइल हमेशा बिलकुल मेनटेन रहता था. काफी जबरदस्त एक्शन सीन्स के बाद भी संजीव कुमार के बाल खराब नहीं हुआ करते थे. आज संजीव कुमार की पुण्यतिथि के मौके पर हम उन्हें याद कर रहे हैं.

उनकी चर्चित फिल्मों में कोशिश, आंधी, शोले, खिलौना, त्रिशूल, अनामिका और उलझन शामिल हैं. उनके सबसे चर्चित फिल्मों में से एक पति पत्नी और वो का रीमेक जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगा. रीमेक फिल्म में कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे अहम किरदार निभा रही हैं. फिल्म के बारे में हाल ही में कार्तिक ने कहा था कि उन्होंने फिल्म बनाने से पहले वास्तविक फिल्म नहीं देखी ताकि उनकी फिल्म पर इसकी छाप नहीं दिखे.