आरपीएफ कांस्टेबल विवेक के चतुराई से पकड़ा गया मोबाइल चोर

१३/१०/२०१९  को लगभग रात करीब १२:१० बजे कांस्टेबल विवेक कटियार, मुंब्रा प्लेटफार्म नंबर ०२ में गुप्त निगरानी रख रहे थे। जैसे ही प्लेटफ़ार्म नंबर २ पर ट्रैन मुंब्रा से कल्याण की तरफ चलना शुरू हुई ही थी के इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति ने एक यात्री को धक्का मारकर उसके हाथ से मोबाइल फोन छीन कर चलती ट्रैन से उतर कल्याण की तरफ भागने लगा।

इस दौरान लुटे गए यात्री और कांस्टेबल विवेक कटियार ने दिमाग से काम करते हुए आरोपी का पीछा किया और आरोपी को बॉम्बे कॉलोनी, मुंब्रा में पकड़ लिया। आरोपी को आरपीएफ कार्यालय मुंब्रा लाया गया, जहां पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया की वो संजय नगर, मुंब्रा का रेहने वाला है आरोपी ने अपना नाम अफजल अकबर शेख उम्र २१ वर्ष बताया।

फोन के मालिक ३३ वर्षीय उत्तम मनोहर जांगले जो की खरे गांव, कलावा (पूर्व ), ठाणे के रहवासी है, आरपीएफ कार्यालय मुंब्रा में अपने चोरी हुए फोन के बारे में शिकायत दर्ज करवायी, जिस की कीमत १२००० रूपये बताई गई। उत्तम मनोहर जांगले ने कहा कि वह अपना काम ख़तम कर ने  के बाद अपने घर कलवा जा रहे  थे तभी ये घटना उन के साथ घटी।

 मुंब्रा आरपीएफ ने शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर, ठाणे ACR ३५८७/२०१९ ,  U/s ३९२  IPC डकैती का मामला दिनांक १३/१०/२०१९  को दर्ज किया है।