28 साल में कितनी बदल गईं शाहरुख की पत्नी गौरी खान

शाहरुख खान से शादी करने से पहले गौरी खान का पूरा नाम गौरी छिब्बर था।  शाहरुख की पत्नी होने के बावजूद उन्होंने अपनी एक अलग और खास पहचान बनाई। वह रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-ओनर हैं। 2004 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'मैं हूं ना' प्रोड्यूस की थी।
साल 2012 में गौरी ने बतौर इंटीरियर डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की थी। मुंबई के जुहू में गौरी का लग्जरी इंटीरियर डिजाइन स्टोर है।
शाहरुख और गौरी की पहली मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। गौरी को पहली नजर देख किंग खान कायल हो गये थे। उस वक्त गौरी सिर्फ 14 साल की थीं। पार्टी में वह किसी और के साथ डांस कर रही थी, जो शाहरुख को बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा था।
शुरुआत में शाहरुख अपने शर्मीले स्वभाव के कारण गौरी को कुछ कह नहीं सके, लेकिन उन्होंने हर उस पार्टी में जाना शुरू कर दिया जहां उन्हें गौरी के आने की उम्मीद होती थी। कुछ समय बाद शाहरुख ने हिम्मत जुटाकर गौरी का फोन नंबर लिया और फिर दोनों की बातचीत शुरू हो गई।
धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चड़ा। दोनों ने अपने प्यार के बारे में अपने घरवालों को बताया। हालांकि शाहरुख खान के मुस्लिम होने की वजह से गौरी के घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। दोनों ने एक-दूसरे को पाने के लिए खूब पापड़ बेले और आखिरकार प्यार की जीत हुई। साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली और सात जन्मों के लिए एक दूसरे के हो गए।
अगर आप शुरुआत की शाहरुख और गौरी की तस्वीरों की अब की तस्वीरों से तुलना करेंगे तो आप देखेंगे वक्त के साथ गौरी में कितना बदलाव आ गया है। गौरी खूबसूरत तो हमेशा से ही थी, लेकिन फैशन के मामले में वह किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं हैं।