स्नेचिंग मामले में चोरी की FIR, फोटो से छेड़खानी पर लड़की ने दी शिकायत

दिल्ली में स्ट्रीट क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के आश्रम इलाके में सोमवार सुबह न्यू इंडियन एक्सप्रेस में काम करने वाले पत्रकार ऑटो से जा रहे थे. बाइक सवार बदमाशों ने उनका मोबाइल छीना और फरार हो गए.
स्नेचिंग मामले में चोरी की FIR दर्ज
दूसरा मामला दिल्ली के अमर कॉलोनी इलाके में रविवार देर रात की है. जहां महिला पत्रकार के साथ स्नेचिंग की वारदात हुई. कैलाश कॉलोनी मेट्रो स्टेशन के पास घात लगाए बाइक पर सवार दो बदमाशों ने ऑटो रिक्शे से घर जा रही लड़की का बैग छीना और फरार हो गए. हैरान करने वाली बात ये है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चोरी की एफआईआर दर्ज की है.
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने बीते दिनों दावा किया था कि दिल्ली में स्ट्रीट क्राइम में पिछले 2 साल में 25 फीसदी की कमी आई है. रॉबरी और स्नेचिंग में भी कमी आई है.
फोटो से अभद्रता, मामला दर्ज
वहीं, झारखंड के जमशेदपुर की रहने वाली अंकिता शुक्ला ने जमशेदपुर के साइबर क्राइम थाने में एक ऑनलाइन मामला दर्ज करवाया है कि फेसबुक पर उसकी फोटो को एडिट कर उस पर गंदी-गंदी गाली और अश्लील भाषा लिखी जा रही है. इसमें मुख्य रूप से कुमार अमोल, श्रीकांत राठौर और आयुष बेदंत का नाम हैं. अंकिता ने इन पर कड़ी कर्रवाई की मांग की है. साथ ही साथ अंकित ने स्मृति ईरानी को भी ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है और न्याय की मांग की है. अनूप बिरथरे ने कहा कि लड़की अंकिता शुक्ल से पुलिस लगातार संपर्क में है. उसके पूरे परिवार के साथ पुलिस खड़ी है. उन्होंने 'आजतक' से बातचीत में कहा कि आरोपी लड़के अंकिता के पूर्व परिचित हैं और दिल्ली में रहते हैं. पुलिस ने एक टीम को पूछताछ और आगे के कार्रवाई के लिए दिल्ली भेज दिया है.