कुरार विलेज पुलिस थाना अंतर्गत २ वर्षीय बच्ची की हत्या में दादी गिरफ्तार, पुलिस ने २४ घंटे में सुलझाया हत्या की गुत्थी

मुंबई : क़ुरार पुलिस ठाणे की हद में आने वाले अप्पा पाड़ा इलाके में एक ऐसी घटना घटी जिससे सारा इलाका सदमे में है. घटना दिल दहलाने वाली थी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार २८ सितम्बर २०१९ को सुबह ५.३० बजे अप्पा पाड़ा की एक बिल्डिंग के नीचे २ साल की बच्ची कु. जिया का शव स्थानीय लोगो ने देखा. जिसके बाद लोगो ने घर वालों को जानकारी दी कि आपकी बच्ची का शव बिल्डिंग के नीचे पड़ा है. घर वालो ने जब नीचे आकर देखा तो बच्ची का शव ज़मीन पर पड़ा था. स्थानीय लोगो ने तुरंत इसकी जानकारी क़ुरार पुलिस ठाणे को दी. जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची बच्ची के शव को सिद्धार्थ हॉस्पिटल भेजा गया, जहां सरकारी डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. बच्ची का पोस्टमार्टम में पता चला कि ये बच्ची की हत्या की गई है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट व आस पड़ोस के लोगों द्वारा दिए गए बयान के आधार पर अपर पुलिस आयुक्त दिलीप सावंत (उत्तर पश्चिम विभाग) के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त परि-१२, डी.एस. स्वामी, सपोआ समता नगर विभाग लक्ष्मण चव्हाण, बाबासाहेब साळुंखे (वपोनि कुरार पुलिस), पो. नि. पाटील, गुन्हे प्रकटीकरण अधिकारी सपोनि  घार्गे व पथक ने इस मामले की जांच पड़ता शुरू की। शुरुआती जाँच में पुलिस ने १२ घंटे काम करते हुए मृत कु. जिया की मां-बाप, दादा-दादी, चाची से पूछताछ करना शुरू किया। शुरुआती जांच में पुलिस को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि मृतक कु. जिया के दादा-दादी वृद्ध थे और माँ ७ महीने गर्भवती थी जो काफी सदमें में थी। फिर भी पुलिस ने अपना काम बखूबी निभाते हुए इन सभी से और सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान मृतक की दादी रुकसाना अब्दुल अंसारी (५० वर्ष) के बार-बार बयान बदलने से पुलिस अधिकारियों को शक पैदा हुआ और सख्ती से पूछताछ करने के बाद मृतक की दादी ने हत्या का गुनाह कबूल कर लिया और उसने बताया कि मेरी बेटी के लड़के और मृतक जिया में खेलने को लेकर झगड़े होते थे, जिससे परेशान होकर मैंने जिया को २८ सितंबर को सुबह ५.३० से ५.४५ बजे के दरम्यान खिड़की से नीचे फेंक दिया। ़
मृतक जिया की मां सानिया इजाज अंसारी के फरियाद पर कुरार पुलिस थाने में गुनाह क्र. ३९४/१९ धारा ३०२ के तहत गुनाह दाखिल कर रुक्साना अब्दुल अंसारी (५०वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया।
कुरार पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बाबासाहेब साळुंखे ने जो वादा मृतक के घर वालों से किया था, कि बहुत जल्द इस मामले की गुत्थी सुलझा दी जाएगी, उन्होने अपना वादा पूरा करते हुए आरोपी रुक्साना अब्दुल अंसारी को गिरफ्तार कर इस हत्या के मामले को सुलझा दिया और आरोपी को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया।