एंडरसन पर शराब फेंकनी इंग्लैंड खिलाड़ी को पड़ी भारी, टीम से बाहर

एंडरसन पर शराब फेंकनी इंग्लैंड खिलाड़ी को पड़ी भारी, टीम से बाहर

लंदन इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट को पर्थ बार प्रकरण के बाद इंग्लैंड लायन्स (ए टीम) के वेस्टइंडीज दौरे से बाहर कर दिया गया है। डकेट ने पर्थ के बार में 7 दिसंबर को टीम के सीनियर खिलाड़ी जेम्स एंडरसन पर शराब गिरा दी थी। इस घटना के बाद उन पर जुर्माना लगाने के साथ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले लायन्स के मैचों से निलंबित कर दिया गया था। 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा कि मैदान के बाहर की घटना के कारण बेन डकेट को टीम में नहीं चुना गया है। इस घटना के बाद उन्हें निलंबित करने के साथ उन पर जुर्माना भी लगाया गया है। नॉर्थम्पटनशर के इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड ने लिए 4 टेस्ट और 3 एक दिवसीय मैच भी खेले है। डकेट पर लगभग दो हजार डालर का जुर्माना लगाया गया है और लिखित चेतावनी दी गई।  इस घटना से इंग्लैंड टीम के खिलाडिय़ों के शराब से जुड़े मामलों में एक और इजाफा हुआ। इससे पहले बेन स्टोक्स सितंबर में ब्रिस्टल में बार के बाहर हुई हाथापाई के बाद गिरफ्तार हुये थे और उनका चयन एशेज के लिए चुनी गई टीम में नहीं हुआ। 

इसके बाद जानी बेयरस्टा मौजूदा दौरे के पहले दिन ही बार में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट से सिर टकराया था। मैदान की बाहर की घटनाओं का असर मैदान के अंदर इंग्लैंड के प्रदर्शन पर दिखा रहा और टीम 5 मैचों की एशेज श्रृंखला में 3-0 से पीछे चल रही है। लायन्स को वेस्टइंडीज दौरे पर 3-4 दिवसीय टेस्ट मैच और तीन एक दिवसीय मैच खेलने है।