वायनाड के राहत शिविर में पहुंचे राहुल गांधी, CM-PM से लगाई मदद की गुहार

बाढ़ से पूरा केरल बेहाल है. खासतौर पर वायनाड में बाढ़ ने जबरदस्त तबाही मचाई है. हालात का जायजा लेने के लिए स्थानीय सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी वायनाड पहुंच गए हैं.
सोमवार को कैथपॉयिल के राहत शिविर में पहुंचे राहुल गांधी ने पीड़ितों से बात करते हुए कहा कि आपके सांसद के रूप में मैंने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को फोन किया और उनसे यथासंभव मदद करने का अनुरोध किया. मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी फोन किया और उनसे बताया कि केरल को केंद्र से मदद की जरूरत है.
केरल में बाढ़ का प्रकोप अभी जारी रहने रहने की आशंका है. केरल के डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी(केएसडीएमए) के मुताबिक 8 अगस्त से 11 अगस्त के बीच 72 लोगों की मौत हो चुकी है, 58 लोग लापता हैं, 32 लोग बुरी तरह से घायल हैं.
केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत देश भर के कई राज्यों में बाढ़ से तबाही मची हुई है. बाढ़ के चलते अब तक नौ राज्यों में 221 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. मौसम विभाग ने केरल में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है.
केरल में बाढ़ की वजह से अब तक 2.51 लाख लोगों ने 1,639 राहत शिविरों में शरण ली है. कोची इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार दोपहर से दोबारा फ्लाइट शुरू हुई है. मौसम विभाग ने कन्नूर, कसरगोड और वायनाड में भारी बारिश की आशंका जताई है.