अपने भविष्य को देखकर लोग भाजपा में हो रहे हैं शामिल : पाटिल

मुंबई : राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में महायुति सरकार द्वारा किए गए पिछले पांच वर्षों के विकासकार्यों को देखते हुए दूसरे पार्टी के नेता भाजपा में शामिल हो रहे है। सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने यह बात कही। पाटिल ने कहा कि कांग्रेस-राकांपा सहित अन्य पार्टियों के नेता ईडी और आयकर की डर से नहीं बल्कि अपने भविष्य को देखते हुए भाजपा में प्रवेश कर रहे है, क्योंकि उन्हें पता है कि आने वाले 15  से 20 वर्षों तक कांग्रेस और राकांपा की सरकार नहीं आने वाली है। प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि राज्य की 288 विधानसभा में भाजपा और शिवसेना के उम्मीदवारों को जिताने और भाजपा को मजबूत करने के लिए लोगों को भाजपा पार्टी में शामिल किया जा रहा है। पाटिल ने कहा कि राज्य की पिछली आघाडी सरकार ने जो कार्य 15 वर्षों में नहीं  किया वो भाजपा और शिवसेना की युति सरकार ने पांच सालों में किया है। पिछले 15 साल में 34 लाख हेक्टेयर खेती की होने वाली सिंचाई को पांच साल में हमने 40 लाख हेक्टेयर  पहुंचा दिया है। इसी तरह विभन्न क्षेत्रों में सरकार ने विकासकार्य का काम किया है।

राकांपा प्रमुख शरद पवार द्वारा बार -बार भाजपा पर लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार करते हुए पाटिल ने कहा कि पवार को अपने पार्टी  के भीतर आत्मचिंतन करने की जरूरत है। उनके पार्टी के नेता क्यों उनकी पार्टी छोड़कर भाजपा में जा रहे है। पाटिल ने कहा कि आगामी 31जुलाई के दिन चर्चगेट स्थित गरवारे  क्लब में सुबह10 बजे पार्टी में प्रवेश का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें बड़ी संख्या दूसरे पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भाजपा में प्रवेश करेंगे। पूर्व राज्यपाल रामनाईक  लेंगे भाजपा की सदस्यता हाल ही में यूपी से राज्यपाल का कार्यकाल खत्म करके मुंबई वापस लौटने वाले 87 वर्षीय रामनाईक मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री देवेंद्र  फड़नवीस और प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। पाटिल ने बताया कि जनसंघ से लेकर भाजपा की स्थापना से नगरसेवक, विधायक और  सांसद उसके बाद केंद्रीय मंत्री तक सफर करने वाले रामनाईक को वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया। राज्यपाल बनाए जाने के बाद उन्होंने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। राज्यपाल का कार्यकाल समाप्त होने के बाद उन्होंने एक बार फिर पार्टी के लिए काम करने की इच्छा जताई है। इसलिए उन्हें  पार्टी की सदस्यता दिलाई जा रही है। 

यात्रा इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने एक अगस्त से मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में निकाले जाने वाली महाजनादेश  यात्रा के लोगो का उद्घाटन किया। इस यात्रा के बारे में अधिक जानकारी देते हुए पाटिल ने कहा कि यह यात्रा जनता के आशीर्वाद और पिछले पांच सालों में राज्य सरकार ने जो  योजना शुरू की है वो जनता तक पहुंच पाई है की नहीं उसे यात्रा के जरिए यह मालुम किया जाएगा। पाटिल ने बताया कि मंगलवार को सुबह 10 बजे प्रदेश कार्यालय में मुंख्यमंत्री  देवेंद्र फड़नवीस महाजनादेश यात्रा की रथ को झंडा दिखाकर रवाना करेंगे।