मोबाइल डिस्ट्रीब्यूटर से लूट का खुलासा, 51 मोबाइल के साथ आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा की दादरी कोतवाली पुलिस ने बीते दिनों एक मोबाइल डिस्ट्रीब्यूटर से हुई लूट का खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी आस्किन के पास से 51 मोबाइल भी बरामद किए हैं, जिनकी कीमत लगभग 6 लाख 50 हजार रुपये बताई जा रही है. आरोपी से 15 हजार रुपये नगद भी बरामद किया गया.

पुलिस का कहना है कि आरोपी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी पाया गया है. पुलिस के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के अयोध्या गंज में बीते 11 मई को मोबाइल डिस्ट्रीब्यूटर से हुई लूट हुई थी. इस वारदात में कथित तौर पर आस्किन का हाथ था. पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि पुलिस पहले भी इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि दो अन्य आरोपी फरार हैं.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फरार आरोपियों को जल्द पकड़ने के लिए 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है. इनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अधिकारियों का कहना है कि पकड़े गए बदमाश का पुराना आपराधिक इतिहास भी है और वह राजस्थान में चोरी की वारदात में जेल की हवा भी खा चुका है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ा है. इसके अलावा मामले के फरार आरोपियों की भी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

इससे पहले दिल्ली के नरेला इलाके में 18 लाख की लूट मामले में दो लुटेरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली थी. दिल्ली पुलिस को इनके पास से हथियार और कैश बरामद हुआ था. आपको बता दें कि 25 जून को नरेला इलाके में बाइक सवार दो बदमाशों ने एक व्यक्ति को गोली मार दी थी और रुपयों से भरा बैग लूट लिया था. इस बैग में 18 लाख रुपये थे. इस वारदात में गोली व्यापारी के पांव में लगी थी.